स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने गौशालाओं का किया भूमिपूजन

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने रायसेन जिले की गैरतगंज तहसील के ग्राम हरदौट में 37.85 लाख रूपए तथा ग्राम सिंगपुर में 37.85 रूपए की लागत से बनने वाली गौशालाओं का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम पाटन में 10.30 लाख रूपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया।  

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 25 सितम्बर को क्षेत्र को विकास और निर्माण कार्यों की सौगात देने पुनः आ रहे हैं। क्षेत्र के विकास में कहीं कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें, इसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और चिकित्सालयों में आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराते हुए स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गैरतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सिविल अस्पताल बनाया जाएगा। इसके साथ ही देवनगर और सांची में डिजिटल एक्सरे मशीन उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में 11 करोड़ रूपए की लागत से चार पुलों का निर्माण कराया जा रहा है, जिनकी लम्बे समय से आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इन पुलों के बन जाने से वर्षों पुरानी समस्या हल होगी और लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि दो करोड़ रूपए की लागत से रजपुरा सब स्टेशन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं सिलवानी विधायक श्री रामपाल सिंह ने भी संबोधित किया।  

स्वास्थ्य मंत्री ग्रामीण स्ट्रीट वेण्डर राशि वितरण कार्यक्रम में होंगे शामिल

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी 24 सितम्बर को रायसेन में ग्रामीण स्ट्रीट वेण्डर योजना के तहत राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। स्वास्थ्य मंत्री 24 सितम्बर को प्रातः 10 बजे भोपाल से प्रस्थान कर प्रातः 11 बजे रायसेन पहुचेंगे तथा कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में ग्रामीण स्ट्रीट वेण्डर योजना के तहत राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके पश्चात स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे।

About Media Watch Editor

Virendra Sharma

View all posts by Media Watch Editor →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *