विशाखापट्टनम स्थित हिन्‍दुस्‍तानशिपयार्ड लिमिटेड में हुई दुर्घटना

आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम स्थित हिन्‍दुस्‍तानशिपयार्ड लिमिटेड में आज हुई एक दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई। जिला कलेक्‍टरविनयचंद के अनुसार यह दुर्घटना उस समय हुई जब एक क्रेन लोडिंग टेस्टिंग के दौरान गिरगई। नौ कामगारों की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई जबक‍ि दो ने अस्‍पताल ले जाते समय दमतोड दिया। मुख्‍यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंनेजिला कलेक्‍टर विनय कुमार को तत्‍काल राहत कार्य के लिए आवश्‍यक कार्यवाही के निर्देशदिए। इस घटना की जांच के लिए समिति बनाई गई है। जिला कलेक्‍टर विनय चंद और विशाखापट्टनमके सांसद वी वी सत्‍यनारायण ने दुर्घटनास्‍थल का दौरा किया और राहत कार्यवाही की समीक्षाकी।

सरकार ने विशाखापट्टनम के हिंदुस्‍तान शिपयार्डलिमिटेड में दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए विभागीय जांच समिति बनाई है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दुर्घटना में मरने वालों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्‍होंनेपीडित परिवारों के प्रति सांत्‍वना व्‍यक्‍त की है और घायलों की शीघ्र स्‍वस्‍थ होनेकी कामना की है।

जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया ने भी हिंदुस्‍तानशिपयार्ड लिमिटेड में हुई क्रेन दुर्घटना को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताते हुए गहरा दुख व्‍यक्‍तकिया है।

About Media Watch Editor

Virendra Sharma

View all posts by Media Watch Editor →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *